July 27, 2024 6:51 am

Advertisements

स्वीप गतिविधि के तहत दिलीप सिरमौरी ने नाहन चौगान में लोगों को मतदान बारे किया जागरूक

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

उपायुक्त ने दिलीप सिरमौरी द्वारा मतदान पर तैयार गीत ‘वोट बनाओ‘ का किया विमोचन

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

सिरमौर जिला में ‘‘स्वीप’’ गतिविधियों के ‘‘आईकॉन’’ लोक गायक दिलीप सिरमौरी ने गत सायं जिला प्रशासन द्वारा नाहन चौगान में आयोजित स्वीप कार्यक्रम में लोगों को मतदान बारे जागरूक किया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित रहे और उन्होंने दिलीप सिरमौरी द्वारा मतदान पर तैयार गीत ‘वोट बनाओ‘ का विमोचन भी किया।

कार्यक्रम के दौरान दिलीप सिरमौरी ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी और लोगों खास कर युवाओं से मतदान प्रक्रिया में सक्रियता से भाग लेने का आहवान भी किया। स्वीप गतिविधियों के तहत आयोजित इस सांस्कृतिक कार्यक्रम का नाहन के लोगों ने लुत्फ उठाया और मतदान सम्बन्धी आवश्यक एवं महत्वपूर्ण जानकारियां भी हासिल कीं।

उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने इस अवसर पर कहा कि विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत सिरमौर के प्रसिद्ध गायक दिलीप सिरमौरी को जिला सिरमौर का आईकोन बनाया गया है। उन्होंने कहा दिलीप सिरमौरी युवाओं में अत्यंत लोकप्रिय हैं और स्वीप गतिविधियों में उनका बहुत ही शानदार सहयोग मिल रहा है। स्वीप गतिविधियों का आयोजन जिला के लगभग महाविद्यालयों तथा अन्य शिक्षण संस्थानों में किया जा रहा है ताकि युवाओं को वोट बनवाने के लिए प्रेरित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधियों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रदर्शित करने का उददेश्य 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी युवाओं तथा दूर दराज क्षेत्रों की महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक करना ताकि वह अपना वोट बनवाएं और सिरमौर जिला में मतदान प्रतिशतता को बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि आज के इस कार्यक्रम में लोगों को ईवीएम, कंट्रोल पैनल तथा वीवीपैट की व्यवहारिक जानकारी भी प्रदान की गई।

उपायुक्त ने कहा कि 1 अक्तूबर 2022 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी युवा, मतदाता सूची में पंजीकरण के पात्र हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जो अभी तक मतदाता सूची में शामिल नहीं हैं वे सभी शीघ्र अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवा लें। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन माध्यम से पोर्टल पर जा कर या वोटर हेल्पलाइन एप्प के माध्यम से भी घर बैठे वोट बनवाया जा सकता है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव, निर्वाचन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

[democracy id="2"]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates

error: Content is protected !!