March 19, 2024 5:17 pm

Advertisements

सराहां में बड़ी धूम धाम से मनाया गणतंत्र दिवस समारोह

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

एसडीएम पच्छाद डॉ संजीव धीमान ने ली परेड की सलामी, भुतपूर्व सैनिक व् उतकृष्ट कार्य करने वाले लोगों को किया सम्मानित

समाचार दृष्टि ब्यूरो/सराहाँ

उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन सराहां में बड़ी धूम धाम से मनाया गया। उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सराहाँ के मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में एसडीएम पच्छाद डॉ संजीव धीमान ने राष्ट्रध्वज फहराया। स्कूली बच्चों (एनसीसी, स्काउट एंड गाईड व एनएसएस) ने भव्य परेड का प्रदर्शन किया और ।

इस 74वें गणतंत्र दिवस समारोह में सरकारी व् गेर सरकारी स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर मुख्यातिथि एसडीएम डॉ संजीव धीमान ने कहा कि मुख्य तौर से दो ही दिन महत्वपूर्ण हैं जिसमे 15अगस्त 1947 सतंत्रता दिवस और 26 जनवरी 1950 गणतंत्र दिवस ये दोनों अति स्मरणीय हैं। उन्होंने स्वंत्रता सैनानियों कि शहादत को याद करते हुए कहा कि आज हम आजाद हैं तो इसमें उन वीर सपूतों कि कुर्बानियां है जिन्होंने इस देश को आजादी दिलाने में अपना बलिदान दिया था उन सभी को हमारा नमन है।

उन्होंने कहा कि 26 जनवरी 1950 को हमारा सविंधान लागु हुआ था और हम गणतंत्र बने। उन्होंने कहा कि सबसे पहले देश फिर प्रदेश और फिर हम खुद। उन्होंने कहा कि हमारा कर्तब्य होना चाहिए कि हम अपने देश की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहें। उन्होंने कहा कि हमारे सविंधान ने हमें बराबरी का हक़ दिया है तो फिर हमें चाहिए कि बिना जातपात और अमीरी गरीबी तथा महिला पुरुष सभी को बराबर मानना चाहिए। तभी हम आगे बढ़ सकते है और तभी हमारी तरक्की होगी।

कार्यक्रम में स्कूली बच्चों, आंगनबाड़ी बच्चों तथा महिला मंडलों कि महिलाओं ने अपनी प्रस्तुति देकर लोगों का खूब मनोरंजन किया। इसी कार्यक्रम में उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सराहाँ कि छात्राओं ने निर्भया पर आधारित लघु नाटिका कि प्रस्तुति “अब तो जुल्मों कि इन्तहां हो गयी” से सभी कि आखों को नम किया।

कार्यक्रम में भूतपूर्व सैनिकों, एनसीसी, स्काउट एंड गाईड व एनएसएस तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति देने वाले सभी स्कूली बच्चों को सम्मानित किया गया वहीँ समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को भी सम्मानित किया।

कार्यक्रम में तहसीलदार विपिन वर्मा, नायब तहसीलदार अश्विनी कुमार, प्रिंसिपल सुरेंद्र सिंह चौहान, सीडीपीओ दीपक कुमार, एसडीओ विद्युत वीरेंद्र सिंह, एसएचओ मदन लाल, व्यापार मंडल सहित भूतपूर्व सैनिक व वेटरन एसोसिएशन के सदस्यों सहित बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे व स्थानीय लोग शामिल हुए

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates