April 20, 2024 12:43 am

Advertisements

आपदा की स्थिति में टाॅल फ्री नम्बर 112, 1070 व 1077 पर करें सम्पर्क-डीसी

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा जारी मौसम सलाह के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदेश के अलग अलग स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की संभावना

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

भारतीय मौसम विभाग के मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा प्रदेश के लिये आगामी 11 व 12 जनवरी को यलो अलर्ट जारी करने के संदर्भ में उपायुक्त आर.के. गौतम ने जिला में एडवाईजरी जारी करते हुए स्थानीय लोगों विशेषकर पर्यटकों को ऊंचाई वाले क्षेत्रों की ओर रूख न करने की सलाह दी है।

उन्होंने पर्यटन व्यवसायियों, होटल कारोबारियों व स्थानीय लोगों से जिला में बाहर प्रदेशों से आए सैलानियों को जिला की भौगोलिक स्थित से अवगत करवाने तथा पर्वतीय क्षेत्रों में ट्रेंकिंग से बचने की सलाह देने की अपील की है।

आर.के. गौतम ने कहा कि मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा जारी मौसम सलाह के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदेश के अलग अलग स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग व विद्युत विभागों को पहले से ही सभी एहतियाति उपाय करने को कहा है। सभी फील्ड कर्मचारियों को सतर्कता और तत्परता की स्थिति में रहने के निर्देश दिये हैं।

उपायुक्त ने किसी भी आपात स्थिति में टोल फ्री नम्बर 1077, 1070 अथवा 112 पर सम्पर्क करने की सलाह दी है ताकि पर्यटकों को आसानी से सुविधा मिल सके और हितधारक विभागों के पास उपलब्ध संसाधनों को आवश्यकतानुसार जुटाया जा सके।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates