February 23, 2024 7:13 pm

Advertisements

अब तो जनता भी पूछ रही है सुक्खू भाई 10 गारंटियां केथे पाई-जयराम ठाकुर

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

मोदी सरकार के सेवाकाल के नौ साल पूरे होने पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चीन के सेब पर लगाया आयात शुल्क 

बोले प्रधानमंत्री के प्रयासों से सुगम हुआ हिमाचल, आने वाले लोकसभा चुनावों में जीतेंगे चारों सीटें 

 समाचार दृष्टि ब्यूरो/चौपाल 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बाहर से वाले सेब पर 75 प्रतिशत आयात शुल्क लगाया। जिस लाभ हिमाचल बागवानों को हो रहा है। नेशनल हाईवे की आज बागवानों को एक दिन में ही देश की मंडियों तक पहुंचा रहे हैं। हिमाचल के चौमुखी विकास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योगदान को कभी भुलाया नहीं का सकता। नेता प्रतिपक्ष ने कहा हिमाचल और देश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक तरक़्क़ी की है। 2024 में भी देश नरेंद्र मोदी को ही नेतृत्व का दायित्व सौंपने जा रहा है। जिसमें हिमाचल प्रदेश चारों सीटों से भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाएगा। नेता प्रतिपक्ष शिमला के चौपाल विधान सभा क्षेत्र में आयोजित महा जनसंपर्क अभियान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

सुक्खू सरकार  बदले की भावना से कर रही है हर काम

नेता प्रतिपक्ष ने सुक्खू सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सुक्खू सरकार ने हिमाचल के लोगों के साथ धोखा किया है। यह सरकार सिर्फ़ बदले की भावना से काम कर रही है। जनता तो हर क्षेत्र में पूछ रही है कि सुक्खू भाई आपकी गारंटियां कहाँ गई।एक हज़ार से ज़्यादा संस्थान बंद कर दिया। पाँच हज़ार से ज़्यादा लोगों को नौकरी से निकाल दिया। सरकारें विकास के लिये होती हैं लेकिन सुक्खू सरकार तालाबंदी के लिए मशहूर है। उन्होंने कहा कि सरकार सम्भालने के छह महीनें में ही सात हज़ार करोड़ का लोन ले लिया। हेलीकॉप्टर के साथ ही चार्टर प्लेन लिया जा रहा है। हमने पाँच साल की सरकार में एक दिन के लिए भी चार्टर प्लेन का इस्तेमाल नहीं किया।

हिमाचल के विकास में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कार्यकाल स्वर्णिम युग

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में देश में ऐतिहासिक प्रगति हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से हिमाचल प्रदेश भी इस विकास में कंधे से कंधा मिलाकर चला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत बुलेट ट्रेन चलाने जा रहा है। 48 करोड़ से ज़्यादा जनधन के खातों की मदद से आज बिचौलियों का खेल ख़त्म हो गया है। जो काम प्रधानमंत्री ने शुरू किए जाते हैं, वे निर्धारित समय में पूरे भी किए।

कांग्रेस सरकार ने हर जगह पर विकास कि कार्य ठप कर दिये। गारंटियों के बारे में अब कोई बात नहीं कर रहा है। प्रदेश में क़ानून व्यवस्था ध्वस्त है। ऐसी घटनाएं घट रही है जो आज तक हिमाचल में नहीं हुई। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि व्यापारी वर्ग व्यस्त रहते हैं। ऐसे में अपना काम करते हुए पार्टी के लिए समय निकालना चाहिये।

मुख्यमंत्री सुक्खू के 97 % हिंदुओं को हराने वाले बयान देते हैं चम्बा जैसी घटना के अपराधियों को शह

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि चम्बा की घटना मुख्यमंत्री सुक्खू के 97 % हिंदुओं के हराने जैसे बयानों का परिणाम हैं। ऐसे बयानों का शह पाकर ही अपराधी इस तरह के कृत्य करते हैं। उन्होंने कहा कि आख़िर क्या कारण है कि चम्बा हत्याकांड के आरोपित के समुदाय के लोगों के खुलेआम विरोध करने के बाद भी सरकार एनआईए जाँच नहीं करवाना चाहती है। हिमाचल के लोग जानना चाहते हैं कि इस मामले में सरकार क्या छुपाना चाह रही है। हमने एनआईए जाँच की माँग की है। सरकार को मामले की एनआईए जाँच करवानी पड़ेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नौ साल कुशल नेत्रित्व कि उपलब्धियां 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 2014  तक भारत में कुल 07 अखिल भारतीय चिकित्सा संस्थान थे। पिछले 9 सालों में 15 नये एम्स बने। 2014 तक देश में 641 मेडिकल कॉलेज थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 9 सालों में 700 नए मेडिकल कॉलेज खोले गये हैं।  वही 2014  तक देश में 16  आईआईटी और 13 आईआईएम थे। पिछले नौ सालों में 7  नये आईआईटी और 7 नए आईआईएम खोले गये। 48 करोड़ से ज़्यादा जनधन खाते खोले गये। 12 करोड़ से ज़्यादा शौचालय, 20 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि दी गई। 3.5 करोड़ परिवारों को पक्का मकान बनाकर दिया। यह सब प्रधानमंत्री के करिश्माई नेतृत्व का परिणाम हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कोरोना जैसी महामारी में भी 220 करोड़ से ज्यादा भारतीयों का वैक्सीनेशन हुआ और 100 से ज्यादा देशों को वैक्सीन की खुराक दी गई।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates