June 18, 2024 10:34 pm

Advertisements

विधायक रीना कश्यप व मंडल अध्यक्ष नरेंद्र गोसाईं ने गिनाये सांसद सुरेश कश्यप के विकास कार्य

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

कहा पुरे शिमला संसदीय क्षेत्र में हुए अथाह विकास कार्य, पच्छाद में सराहां में SDM कार्यालय समेत किये एतिहासिक विकास कार्य

समाचार दृष्टि ब्यूरो/सराहाँ

पच्छाद विधायक रीना कश्यप व भाजपा मंडल अध्यक्ष नरेंद्र गोसाईं द्वारा बीते बुधवार को दिए संयुक्त ब्यान में कहा कि कांग्रेस के नेता यह भ्रामक प्रचार कर रहे हैं कि सांसद सुरेश कश्यप ने कुछ नही किया है। जबकि सांसद सुरेश कश्यप ने पुरे शिमला संसदीय क्षेत्र में अथाह विकास कार्य किये हैं।

इन्होने कहा कि पच्छाद के विकास कार्यों कि बात की जाये तो सुरेश कश्यप जी ने आराध्य देव भूरेश्वर महादेव मंदिर के लिए एक करोड़ साठ लाख की लागत से सड़क को चौड़ा कर पक्का करवाया।

सराहां में SDM ऑफिस खुलवाया गया नतीजतन स्थानीय लोगों को घर द्वार पर राजस्व रिकॉर्ड सहित ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की सुविधा मिल रही है।
गैस सिलेंडर के लिए अकसर परेशान रहने वाली पच्छाद की जनता की सुविधा के लिए सराहां में गैस एजेंसी की सुविधा उपलब्ध करवाई गई। सराहां में सीड़ीपीओ कार्यालय तथा पोस्ट ऑफिस का भवन निर्माण करवाया गया। यही नही दो करोड़ से सब्जी मंडी का विस्तार तथा सात करोड़ से आईटीआई भवन का निर्माण चला हुआ है।

सड़कों की बात की जाये तो धरयार -मरयोग, ढिलमन -ओछघाट, बनेठी- चंदोल, कुमारहट्टी – छैला, मड़ी घाट – चरपडी और कांगरघाट- ढिलमण आदि सड़कों को चौड़ा व टारिंग करने के लिए बजट उपलब्ध करवाया गया। इसके साथ मंडी खडाना- बघार, प्रेम नगर – डिंडू खड़ीमु, दीदग – लाना चेता आदि नई सड़कों का निर्माण करवाया गया। विधायक रहते सराहां चंडीगढ़ सड़क को एमएलए प्राथमिकता में डलवाया।

कोरोना काल में सराहां अस्पताल को ऑक्सीजन प्लांट और एक एंबुलेंस उपलब्ध करवाई गई। सैंकड़ों हैंडपंप लगवाए गए। बागपशोग पानी की स्कीम बनवाई गई। सराहां में पीडब्ल्यूडी और बिजली डिवीजन कार्यालय खुलवाया गया।

सराहां अस्पताल को सौ बिस्तरों वाला अस्पताल बनवाया गया, लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही इसे डी नोटिफाई कर दिया। पूरे सराहां बाजार में टाइलें लगवाई गई। पिछले दस सालों में पूरे पच्छाद में लिंक रोड़ों का जाल बिछवाया। आज अधिकतर गांवों में गाड़ी पहुंच रही है।

स्वास्थ्य क्षेत्र में जामन सेर और ढंगयार और जयहर में नई पीएचसी खोली गई। सभी डिस्पेंसरी को नया भवन दिया गया। राजगढ़ कालेज भवन का निर्माण, कवागधार में हेलीपैड बनवाया गया।

गागल शिकोर तथा नारग में नए सब डिवीजन कार्यालय खुलवाया गया। नारग पोस्ट ऑफिस का दर्जा बढ़ाया गया। ऐसे अनेकों विकास कार्य जिनकी लिस्ट काफी लम्बी हो जाएगी उसके वाबजूद भी कांग्रेस के लोग भ्रामक प्रचार कर संसद सुरेश कश्यप की छवि को ख़राब कर अपने पक्ष में वोट डलवाने के लिए जनता में गलत जानकारी बाँट रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज की जनता सब जानती है कि कोन सही है और किसने कितना कार्य किया हैं। उन्होंने कहा कि सुरेश कश्यप निश्चित तौर से चुनाव जीतेंगे और दूसरी बार सांसद चुनकर केंद्र जायेंगे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

[democracy id="2"]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates