June 15, 2024 11:19 pm

Advertisements

मिलिए युवा बिजनेसमैन Damandeep Singh से जिन्होंने भारत में डिजिटल मार्केटिंग को नई परिभाषा दी

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Damandeep Singh
Samachar Drishti

Samachar Drishti

Damandeep Singh उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के कामयाब युवा और अनुभवी बिजनेसमैन हैं जो डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में भारत को नई परिभाषाएं दे रहे हैं! अपनी अनुभवी प्रतिभा और असाधारण नेतृत्व गुणों के साथ, Damandeep ने वर्तमान में खुद को बेहद लोकप्रिय संस्थापक के रूप में दिखाया है जो अपनी कंपनी Traffic Tail को ऊंचाइयों तक ले जाने में दिन रात अपनी टीम के साथ मेहनत करते हैं।  Damandeep Singh की Traffic Tail एक ऐसी कंपनी है जो स्टार्टअप और व्यवसायों को 360 डिग्री डिजिटल मार्केटिंग सेवाएं प्रदान करती है।

Damandeep Singh
Damandeep Singh

Damandeep Singh के व्यवसाय को आगे ले जाने की विशेषज्ञता और डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र की समझ के कारण ही उनकी कंपनी, Traffic Tail ने देश में कई युवाओं के लिए रोजगार की संभावनाएं प्रदान की हैं। उन्होंने एक डिजिटल मार्केटिंग कोच के रूप में अपने करियर की शुरूआत की जहां उन्होंने 1,000 से अधिक युवाओं को रोजगार के लिए सक्षम बनाया है। Damandeep वर्तमान में अपने 50 से अधिक कुशल कर्मचारियों के साथ अपनी कंपनी में चौबीसों घंटे काम करते हुए उसे नई दिशा दे रहे हैं। 

Damandeep ने अपने करियर की शुरुआत कैसे की? जानिए।

दरअसल Damandeep इंजीनियरिंग के विद्यार्थी रहे हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की जिसके बाद वेअपने करियर को दिशा देने के लिए दिल्ली आए। उनके लगन और मेहनत के चलते उन्हें दिल्ली के ही एक इंस्टिट्यूट में डिजिटल मार्केटिंग कोच के रूप पहचान मिली। ऐसा माना जाता है की उनके इंस्टिट्यूट की विशेष पहचान भी उन्ही की काबिलियत की देन हैं। उन्होंने यहां 1000 से अधिक युवाओं को डिजिटल मार्केटिंग में  निपुण बनाया जो आज बड़ी कंपनियों में अच्छे पद पर कार्यरत हैं।

डिजिटल मार्केटिंग के प्रति अपने इस झुकाव और प्रतिबद्धता ने चलते ही उनके छात्रों को हबस्पॉट, एक्सेंचर और टीसीएस जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों में जगह मिली है। बात करें उनके सवभाव की तो वे बेहद संजीदा इंसान हैं। उनसे बातचीत करते हुए आप उनमें व्यवसाय को आगे ले जाने और युवाओं को प्रेरित करने का उत्साह देख सकते हैं। उनके छात्र कहते हैं कि उन्हें उनके साथ कभी एक शिक्षक जैसा महसूस नहीं होता। वे एक दोस्त कि तरह उन्हें दिशा देते हैं। 

Traffic Tail कि स्थापना कैसे हुई?

Traffic Tail

कोरोना के दौर में जब दमनदीप ने देखा कि कोविड-19 के प्रकोप में लोग सरकार के साथ संवाद करने और महत्वपूर्ण सेवाएं प्राप्त करने की अत्यधिक आवश्यकता के चलते भी अपनी बात सरकार के सामने पहुंचाने में काबिल नहीं हैं तो उन्होंने सोचा की उन्हें कुछ विशेष करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने ये भी महसूस किया कि कई स्टार्टअप तकनिकी ज्ञान के आभाव के चलते डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करने में परेशानी झेल रहे हैं। तब उन्होंने उन जरूरतमंद लोगों की मदद करने का फैसला किया क्योंकि वे जानते थे कि उनका अनुभव और ज्ञान उन्हें नई दिशा दे पाएगा।

इसके बाद उन्होंने Traffic Tail की स्थापना कि कुछ ही सालों में उन्होंने 2000 से अधिक प्रोजेक्ट पूरा करके इतिहास रच दिया। दमनदीप ने डिजिटल मार्केटिंग ,सोशल मीडिया और SEO के अनुभव व ज्ञान के चलते इंडस्ट्री में अपनी विशेष पहचान बनाई है।  इस दौरान उन्होंने विभिन्न इंडस्ट्री के लिए प्रोजेक्ट्स किए जैसे संगीत उद्योग, रियल एस्टेट , चिकित्सा , फ़ूड , स्माल बिज़नेस , NGO , संगठन इत्यादि। 

अन्य व्यवसायियों के विपरीत, Damandeep इस बात को बखूबी समझते हैं कि अगर उन्हें इंडस्ट्री में अपनी विशेष पहंचान बनानी है तो उन्हें शीर्ष कि सेवाएं ही देनी होंगी। इसलिए वे काम दाम में अधिक से अधिक देने का प्रयास करते हैं। उनकी इसी असाधारण ग्राहक सेवा और स्टार्टअप्स में निवेश करने की उनकी प्रतिबद्धता के चलते ये दिखा दिया है कि एक आम भारतीय भी सफलता हासिल कर सकता है। 

Traffic Tail बहुत सी जगहों पर google पे नंबर वन पर रैंक करती है। जैसे दिल्ली , सूरत, लखनऊ गोरखपुर इत्यादि। अगर हम Best Digital Marketing Agency In Delhi कि बात करें तो वो भी Traffic Tail ही है। 

7k Network की स्थापना

Damandeep Singh
7k Network

Damandeep सिंह ने पत्रकारिता क्षेत्र को नई दिशा प्रदान करने के लिए विशेष रूप से 7k Network की स्थापना की है। 7k Network पत्रकारों को डिजिटल पत्रकारिता हर सेवा प्रदान करता है, जिसमें समाचार पोर्टलों के निर्माण के साथ-साथ पंजीकरण और पैसा कमाने कि तरकीबें शामिल है। 7k नेटवर्क विशेष रूप से पत्रकारों के लिए काम करता है जो 360-डिग्री समाधान प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करता है। 7k Network के जरिए पत्रकार अपने लिए न्यूज़ वेबसाइट उसके पंजीकरण , ग्राफिक डिज़ाइन और सोशल मीडिया मार्केटिंग कि सुविधा ले सकते हैं। 

Damandeep Singh ने उच्च गुणवत्ता वाली डिजिटल मार्केटिंग सेवाएं प्रदान करने के अपने जूनून के चलते डिजिटल मार्केटिंग इंडस्ट्री में विशेष रूप से पहचान बनाई है। उनके पास वर्तमान में ग्राहकों के साथ के आलावा एक कुशल टीम है जो उनके लक्ष्यों के लिए दिन रात काम कर रही है। 

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

[democracy id="2"]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates