February 22, 2024 4:13 am

Advertisements

हर्षवर्धन चौहान ने सतौन, कमरऊ व कफोटा में किया लोगों की समस्याओं का निदान

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

उद्योग मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के सहयोग से लोगों की अधिकांश शिकायतों और समस्याओं का मौके पर किया समाधान

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

सिरमौर जिला के अपने प्रवास के दूसरे दिन बुधवार को उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने विश्राम गृह पांवटा साहिब में लोगों की समस्याएं सुनी। उद्योग मंत्री के समक्ष सतौन में पोका, भझोन, चांदनी, कठवार, कोटगा, मनाल, साखोली, कांटी मशवा तथा बड़वास ग्राम पंचायतों के लोग अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। उद्योग मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के सहयोग से लोगों की अधिकांश शिकायतों का मौके पर समाधान किया।

इसके उपरांत कमरऊ में गांव के लोगों ने उद्योग मंत्री का स्वागत किया और अपनी समस्याएं उनके समक्ष रखी। इसी गांव में वह 104 वर्षीय समाजसेवी मोही राम जिनका देहावसान कुछ दिन पूर्व हुआ है, के परिजनों से मिले और संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मोही राम क्षेत्र में एक जाने-माने व्यक्ति थे और निश्चित तौर पर उनके ना रहने से लोगों को क्षति पहुंची है।

कफोटा में उद्योग मंत्री के समक्ष बोखाला-पाब, दुगाना, शिल्ला, टटियाणा, कोटा-पाब, ठोठा-जाखल, समां-पंपता, जामना, जाखना, कांडो चियोग, शरली, माशु चियोग पंचायतों के लोगों ने अपनी समस्यायें रखी ।

हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि समूचा प्रदेश आपदा की चपेट में है और सभी जगहों पर बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू बरसात के प्रारंभिक दिनों से ही फील्ड में डटे हैं और जहां कहीं पर भी किसी आपदा की खबर मिलती है तुरंत अपने मंत्रियों और जिला प्रशासन को बचाव व राहत कार्यों के लिए काम पर लगा देते हैं व स्वयं भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों में पहुंच रहे हैं।

उद्योग मंत्री ने कहा कि कई दशकों के बाद इतनी बड़ी आपदा प्रदेश में आई है जिससे सैकड़ों परिवार प्रभावित हुए हैं। जान व माल का बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। बहाली के कार्यों में सरकार व प्रशासन दिन-रात लगे हैं लेकिन बरसात अभी भी थमने का नाम नहीं ले रही है और आए दिन नई-नई आपदाएं प्रदेश में घटित हो रही है।

उन्होंने कहा कि हालांकि अस्थाई तौर पर सड़कों, पेयजल योजनाओं की बहाली एक-दो दिन के भीतर कर दी जाती है लेकिन स्थाई तौर पर इन परियोजनाओं का पुनर्निर्माण करने में समय लग जाएगा। उन्होंने आपदा कि इस घड़ी में आम जनमानस से भी सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने हुई आपदाओं को लेकर किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार मुस्तैदी के साथ अपना काम कर रही है और किसी भी प्रकार की छिंटा-कशी करना प्रदेश की भोली भाली जनता के साथ भी धोखा करने जैसा है।

हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि उन्हें जब भी समय लगता है अपनी जनता के बीच उनकी दुख तकलीफों का समाधान करने के लिए पहुंच जाते हैं और शिमला में भी हर समय लोगों की समस्याएं सुनने के लिए तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि वह शिलाई विधानसभा क्षेत्र को स्थानीय लोगों के सहयोग से तेजी के साथ विकास के पथ पर आगे ले जाने की दिशा में काम कर रहे हैं।

इस अवसर पर पूर्व विधायक किरनेश जंग, एसडीएम पाँवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा, डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पांवटा अश्विनी शर्मा, भारत भूषण मोहिल निदेशक राज्य सहकारी बैंक, असगर अली निदेशक जोगिंद्रा बैंक, प्रदेश महामंत्री कांग्रेस कमेटी शशी कपूर, अवनीत सिंह लांबा, पूर्व नगर परिषद चेयरमैन तपेन्द्र सैनी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates