May 19, 2024 7:55 am

Advertisements

कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी के प्रचार में एक मंच पर मुसाफिर और दयाल प्यारी

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

हिमाचल निर्माता डा. वाईएस परमार की जन्मस्थली पच्छाद से शिमला संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी ने जिला सिरमौर में चुनावी प्रचार का किया आगाज
समाचार दृष्टि ब्यूरो/सराहाँ

भले ही मुसाफिर की कांग्रेस पार्टी में वापसी का मामला अभी केंद्रीय हाईकमान के पास लंबित पड़ा है, लेकिन उन्होंने पार्टी प्रत्याशी के चुनाव प्रचार की बागडोर संभाल ली है। यही नही चुनावी प्रचार के दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर और कांग्रेस पार्टी की प्रदेश महासचिव दयाल प्यारी एक साथ नजर एक मंच पर नजर आए।

बता बता दें कि हिमाचल निर्माता डा. वाईएस परमार की जन्मस्थली पच्छाद से शिमला संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी ने मंगलवार को जिला सिरमौर में चुनावी प्रचार का आगाज किया। इस दौरान दयाल प्यारी व गंगूराम मुसाफिर एक साथ प्रचार करते हुए दिखाई दिए। दोनों ही नेताओं ने कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को जीत दर्ज करवाने के लिए बैठकों के दौरान जनता से अपील की और कहा कि वर्तमान सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप का कार्यकाल पूरी तरह से निराशाजनक रहा है।

गौर हो कि दयाल प्यारी और मुसाफिर के बीच पिछले विधानसभा चुनाव से शुरू हुई खटास किसी से छिपी नहीं है, मगर अब दोनों नेता सुल्तानपुरी के प्रचार को लेकर एक मंच पर आ गए हैं। इससे यहाँ कांग्रेस को थोड़ी मजबूती मिलने की उम्मीद जगी है।

मंगलवार को कांग्रेस के शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रभारी रोहित ठाकुर के नेतृत्व में विनोद सुल्तानपुरी ने सिरमौर जिला में अपना प्रचार अभियान शुरू किया। नैनाटिक्कर में बैठक को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की थी और इसका करारा जवाब जनता लोकसभा चुनाव में भाजपा को जरूर देगी. उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, लेकिन बेरोजगारी का मुद्दा पूरी तरह गायब है।

उन्होंने कहा कि महंगाई पूरे चरम पर है और इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी का एक भी नेता कुछ बोलने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने विपरीत परिस्थितियों होने के बावजूद भी प्रदेश की जनता को हर तरीके से राहत देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि आपदा के दौरान हिमाचल सरकार ने आपदा मैन्युअल को ही बदल डाला. ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके।

हिमाचल निर्माता डॉ. वाईएस परमार की जन्मभूमि पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में सड़कों की खस्ताहालत के लिए भाजपा जिम्मेदार है। भाजपा ने पूर्व के पांच वर्षों में पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के गड्ढे तक नहीं भरे. ये बात शिमला संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी ने शीनाघाट, डिलमन, नैनाटिक्कर, घीनीघाड़ में एक दर्जन से अधिक नुक्कड़ जन सभाएं संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि जिन सड़कों से होकर में आया हूं, आधे से ज्यादा कच्चे हैं और पक्की सड़कों की हालत भी बद से बदतर हो चुकी है। भाजपा प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने इन सड़कों के लिए डबल इंजन की सरकार से कोई भी काम नहीं करवाया। सुल्तानपुरी ने कहा कि उन्हें आज सुबह से पांच पंचायत प्रधान विभिन्न नुक्कड़ सभाओं के दौरान मिले.जब उनसे पूछा कि सांसद निधि से कितनी राशि मिली तो बताया गया कि उन्हें एक फूटी कौड़ी सांसद निधि से नहीं मिली।

सुल्तानपुरी ने जनसभा में लोगों को आश्वासन दिया कि जब वह सांसद बनेंगे तो प्रत्येक पंचायत प्रधान को सांसद निधि से राशि दी जाएगी. विनोद सुल्तानपुरी ने सभी जनसभाओं में 26 अप्रैल को राजगढ़ में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की रैली और 13 मई को शिमला में नामांकन दाखिल करने के लिए कार्यकर्ताओं से आने के लिए भी अपील की।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

[democracy id="2"]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates