April 14, 2024 4:41 am

Advertisements

NH 707 की कच्ची ढांग स्तिथ पूरी पहाड़ी भूस्खलन से गिरी नदी में समाई

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

NH 707 की कच्ची ढांग स्तिथ पूरी पहाड़ी भूस्खलन से गिरी नदी में समाई
Samachar Drishti

Samachar Drishti

जिला में भूस्खलन से लोक निर्माण विभाग की 136 सड़कें, जलशक्ति विभाग की 38 योजनाएं व 473 ट्रांसफार्मर बंद

सिरमौर जिला के पांवटा साहिब के किशनपुरा में धान के खेत पूरी तरह हुए नष्ट

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

जिला सिरमौर में पिछले करीब 60 घंटों से लगातार जारी बारिश के चलते जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। जिला में 136 सड़कें एमडीआर तथा संपर्क मार्ग बंद रहे। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग 707 पांवटा साहिब शिलाई गुम्मा कच्ची ढांग की पूरी पहाड़ी भूस्खलन की चपेट में आकर गिरी नदी में समा गई। जिसके चलते यह एनएच कई दिनों के लिए अब अवरुद्ध हो गया है।

हालाँकि यातायात को वैकल्पिक मार्गो से शिलाई के लिए बाहल किया जाएगा। वहीं सतोन से कमराऊ के बीच में कई स्थानों पर लैंडस्लाइड हुआ है। वहीँ हैवना के पास रविवार से ही एचआरटीसी एक बस फंसी हुई है। जिसके यात्रियों को ग्रामीणों ने हैवना गांव में शरण दी हुई है।

वहीँ इस मुसलाधार बारिश से पांवटा साहिब उपमंडल के किशनपुरा में धान के खेत पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं। नाहन उपमंडल की सतीवाला पंचायत के बोहलियो में बंटी का मकान पूरी तरह से पानी में डूब चुका है तथा उसकी गौशाला के पशु भी फंस गए थे, जिनको ग्रामीणों द्वारा बचाया गया है। वहीँ बंटी की 120 बकरियों को भी रेस्क्यू कर लिया गया है।

बता दें कि लगातार बारिश से जिला सिरमौर के किसानों की नकदी फसल टमाटर तथा शिमला मिर्च को भी भारी नुकसान पहुंचा है। उधर नाहन सराहां कुमारहट्टी नेशनल हाईवे 907A पर जगह-जगह भूस्खलन से बड़े-बड़े पत्थर गिर रहे हैं लेकिन वाहनों की आवाजाही चल रही है। वही सिरमौर जिला प्रशासन द्वारा लोगों को नदी नालों से दूर रहने की अपील की गई है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates