December 9, 2022 2:55 pm

Advertisements

छत के ऊपर लटक रही हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आने से 10 वर्षीय बच्चा झुलसा

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

पांवटा साहिब में विद्युत बोर्ड की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा आया पेश

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

उपमण्डल पावंटा साहिब के पांवटा शहर में विद्युत बोर्ड की लापरवाही के चलते एक बड़ा हादसा पेश आया है। यहां एक बच्चा छत के ऊपर लटक रही हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आ गया, जिसके बाद वह बुरी तरह झुलस गया है। जिसका उपचार पांवटा अस्पताल में चल रहा है।

बता दें कि बच्चे को घायल अवस्था में रविवार रात घटना के बाद सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे दाखिल कर उपचार किया गया। बताया जा रहा है कि छत पर लटकी तारों के बारे में परिवार ने कई मर्तबा विधुत बोर्ड को सूचित किया था। बावजूद इसके लाइन बदलने या तारों ढकने का कार्य नहीं किया गया। जिसके चलते यह हादसा पेश आया है। गनीमत तो यह रही कि इस घटना में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार बीते वर्ष 20 जुलाई 2021 मे को विद्युत बोर्ड पांवटा साहिब को दी गई थी। दी गईं शिकायत में महिंदर कौर पत्नी जगत राम वार्ड न. 9 नजदीक कृपाल शिला देवीनगर का कहना है कि उनके रिहायशी मकान दो मंजिल हैं, जिसमें 4 कमरे, रसोई व वाथरुम बने है। दूसरी मंजिल के छत के साथ बिजली बोर्ड की नंगी तारे छत के ऊपर लहरा रही हैं। जिसमें करंट रहता है और घर के बच्चे एंव सभी लोग छत पा आते जाते रहते है। इन नंगी तारों से कभी भी बडा हादसा हो सकता है।

पीड़ित परिवार का कहना है कि शिकायत के बाबजूद अभी तक विभाग द्वारा यह तारे ठीक नही की गईं हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले की कोई बडा हादसा पेश आये, तो समय रहते उन तारों को बदला जाए या उनका कोई ऐसा इंतजाम किया जाए कि उन बिजली की तारो की वजह से भविष्य में कोई बड़ा हादसा न हो।

उधर इस बारे में विधुत बोर्ड पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता अजय चौधरी ने कहा कि मौके पर जेई को भेज कर तुरंत तारों को पीछे करवाया जाएगा। साथ ही जो मदद परिवार की हो सकती है, वह भी की जाएगी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

हिमाचल प्रदेश का कौन होगा अगला मुख्यमंत्री
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates