December 9, 2022 3:39 pm

Advertisements

विधायक डॉ राजीव बिंदल के अथक प्रयासों से नाहन बाईपास का रास्ता साफ

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

नाहन शहर की दशकों पुरानी समस्या का हुआ निदान,

आर्मी एरिया के चलते लटका पड़ा था बाईपास का मसला, व्यक्तिगत तौर पर प्रदेश व केंद्र सरकार से लगातार उठाते रहे मामला

रक्षा मंत्रालय की वर्किंग परमिशन को सहमति,
प्रदेश सरकार की ओर से रक्षा मंत्रालय को देनी होगी एक करोड़ 12 लाख की रकम

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सांझा की जानकारी

बकौल डॉ राजीव बिंदल :

आज मुझे सुखद अनुभूति के साथ एक असीम संतोष की प्राप्ति हो रही है। नाहन क्षेत्र में पिछले 70 सालों से लटके जटिल सेना-सिविल भूमि सबन्धी समस्या के एक भाग का निपटारा हो गया है।
★ केन्द्रीय रक्षा मंत्रालय ने भारत के राष्ट्रपति की स्वीकृति से नाहन आर्मी क्षेत्र से सम्बन्धित बनोग-जाबल का बाग सड़क निर्माण की अनुमति प्रदान कर दी है।
★ बनोग-जाबल का बाग 5 किलोमीटर सड़क बनोग और मझौली के बीच करीब 300 मीटर क्षेत्र सेना के अधीन होने के कारण यह सड़क पिछले काफी लंबे समय से लटकी हुई थी।
★ रक्षा मंत्रालय ने सड़क निर्माण के लिए कुल 1783.2674 वर्ग मीटर क्षेत्र जिसमें नई सड़क का निर्माण और पूर्व में निर्मित सड़क पर बनने वाली पांच पुलियां शामिल है के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है।
★ 1783.2674 वर्ग मीटर भूमि की एवज में करीब एक करोड़ रुपये की धनराशि रक्षा मंत्रालय को दी जानी है।
★ हम पिछले 8-9 सालों से नाहन क्षेत्र में सेना के साथ भूमि सम्बन्धी मामले के निपटारे के लिए गंभीरतापूर्वक प्रयासरत हैं।
★ हमने इस विषय को जहां प्रदेश सरकार के समक्ष गंभीरता से उठाया वहीं दिल्ली स्तर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, तत्कालीन केन्द्रीय रक्षा मंत्री, श्रीमती निर्मला सीता रमन, दिवंगत मनोहर परिकर जी, अरुण जेटली जी, और वर्तमान रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी से भी दिल्ली जाकर चर्चा की।
★ बनोग-जाबल का बाग सड़क निर्माण कार्य पूरा होने से मुख्य रूप से जाबल का बाग, जलापड़ी, रामकुंडी, सिंबलवाला, रोड़ावाली, लाडली, गाडडा धारक्यारी, बुब्बी धारक्यारी, विक्रम कैसल, मझौली, कोटली, गदपेला, भलगों सहित 12 गांवों के हजारों लोगों को लाभ मिलेगा।
★ हमारे क्षेत्र के हजारों लोग जो सड़क न होने के कारण दुखी थे, बच्चों को स्कूल आने में, रोगियों और बुजुर्गों को अस्पताल आने में, आम जन को बाजार तक पहुंचने में भारी दिक्कत उठानी पड़ रही थी, अब उससे निजात मिलेगी।
★ सड़क निर्माण की स्वीकृति के लिए हम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नडडा जी, केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी, मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी का नाहन क्षेत्र के हजारों लोगों की ओर से कोटि-कोटि आभार व्यक्त करते हैं जिनके आशीर्वाद से हम विगत 70 सालों की समस्या के समाधान में कामयाब रहे हैं।
★ हम नाहन कैंट क्षेत्र में सेना-सिविल के बीच राजस्व रिकार्ड में गलत इंदराज के कारण 70 सालों से चल रहे भूमि सम्बन्धी दूसरी जटिल समस्या के समाधान की दिशा में इसी प्रकार आगे बढ़ेंगे।
★ मैं अपने क्षेत्रवासियों को इस जटिल और लंबित समस्या के एक भाग के निपटारे और सड़क निर्माण की स्वीकृति के लिए बधाई देता हूं।

साभार- Rajeev Bindal जी

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

हिमाचल प्रदेश का कौन होगा अगला मुख्यमंत्री
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates