March 28, 2024 4:06 pm

Advertisements

उपायुक्त ने लोगों से की आधार कार्ड अपडेट करवाने की अपील

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

कहा कि वैध और सहायक दस्तावेजों के साथ आधार पोर्टल अथवा आधार ऐप के माध्यम से आधार कार्ड ऑनलाईन भी अपडेट करवाये जा सकते हैं

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

उपायुक्त सिरमौर आर. के. गौतम ने जिला के सभी लोगों से अपने-अपने आधार कार्ड अपडेट करवाने की अपील की है।

उपायुक्त ने कहा कि ऐसे सभी आधार कार्ड होल्डर जिन्होंने पिछले आठ वर्षों में अपना आधार कार्ड अपडेट नहीं करवाया है उन्हें भी अपना आधार कार्ड अपडेट करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैध और सहायक दस्तावेजों के साथ आधार पोर्टल अथवा आधार ऐप के माध्यम से आधार कार्ड ऑनलाईन अपडेट करवाये जा सकते हैं।

उपायुक्त ने कहा कि पिछले दशक से सार्वभौमिक रूप से यूनिक-12 डिजिट पहचान नम्बर बतौर भारतीय निवासी पहचान के रूप में स्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड के तहत जरूरी डाक्यूमेंट अपडेट होने से जीवन यापन में सुविधा, बेेहतर सेवा वितरण और स्टीक प्रमाण्ीकरण में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान पता और आवासीय पहचान के प्रमाणीकरण के लिए भी आधार कार्ड अपडेशन नागरिकों के हित में है।

आर.के. गौतम ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की कई योजनाओं के अलावा वित्तीय संस्थान जैसे बैंक और एनबीएफसीएस आधार कार्ड के आधार पर ही अपने ग्राहकों को प्रमाणीकृत और निर्बाध सेवायंे प्रदान करते हैं।

उपायुक्त ने आधार कार्ड धारकों से शीघ्र अति शीघ्र अपने-अपने अपने मोबाईल नम्बर, मेल आईडी तथा 5 और 15 साल के बच्चों के आवश्यक बायोमिट्रिक के आधार अपडेशन करवाने का भी आग्रह किया है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates