March 28, 2024 2:59 pm

Advertisements

आस्था का प्रतिक दो दिवसीय भूरेश्वर महादेव मेला 3 व 4 नवंबर को होगा आयोजित

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

देव परम्परों के साथ साथ विशाल दंगल और कबड्डी प्रतियोगिताओं का भी होगा आयोजन
सिंगर बॉयज अत्रि ब्रदर्स बिखेरेंगे सांस्कृतिक संध्या में अपनी आवाज का जादू
मेले का शुभारम्भ समाजसेवी तथा प्रतिष्ठित उद्योगपति विनोज शर्मा तो उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम इस मेले के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि करेंगे शिरकत

समाचार दृष्टि ब्यूरो

दीवाली ठीक 11दिन बाद ग्यासपर्व पर देव परम्पराओं से मनाये जाने वाला लोगों कि आस्था का प्रतिक भूरेश्वर महादेव मेला का आयोजन इस बार 3 व 4 को बड़ी धूमधाम से आयोजित होगा। इस दो दिवसीय मेले का शुभारम्भ समाजसेवी तथा प्रतिष्ठित उद्योगपति विनोज शर्मा तो उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम इस मेले के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

बता दें कि इस प्राचीन स्वम्भू शिवलिंग स्थली में बने इस भूरेश्वर महादेव मंदिर परिसर में यूं तो प्रतिदिन श्रद्धालुओं का ताँता लगा रहता है परंतु वर्ष में दिवाली से ठीक 11 दिन उपरांत आयोजित होने वाले इस देव परम्परा के आलोकिक क्षणों को देखने वाले भक्तों के लिए यहाँ मेले का आयोजन होता आया है जो इस बार 3 व् 4 नवंबर को कमिटी द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

दो दिवसीय यह मेला जहां आस्था की दृष्टि से सुप्रसिद्ध है वही मंदिर कमिटी द्वारा कुछ वर्षों पहले से यहाँ विशाल दंगल तथा कबड्डी जैसी प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है। जो कि यहाँ आने वाले श्रद्धालुओं के भारी जनसमूह का आकर्षण का केंद्र भी बनता जा रहा है। भूरेश्वर महादेव मंदिर सिरमौर जिला के सराहाँ-नैना टिक्कर क्षेत्र की शिवालिक पहाड़ियों पर स्थित है। यह महादेव मंदिर पूरे भारतवर्ष में तो प्रसिद्ध है ही अपितु विदेशों से भी श्रद्धालु यहां महादेव का आशीर्वाद प्राप्त करने आते हैं। वहीं बॉलीवुड के फिल्मी सितारे भी यहां की खूबसूरत पहाड़ियों का लुफ्त उठाते अक्सर दिखाई देते हैं।

गौर हो कि इन्हीं खूबसूरत वादियों के बीच जहां मेले का आयोजन होगा और रात्रि में देव परम्पराओं को कराया जायेगा वही 4 तारीख को सिंगर बॉयज सौरभ अत्री तथा गौरव अत्री द्वारा सुरीली आवाज में हिमाचली लोकगीत सांस्कृतिक संध्या में चार चांद लगाएंगे।

भूरेश्वर महादेव मंदिर कमेटी के अध्यक्ष मदन मोहन अत्री ने बताया कि 3 और 4 नवंबर को यह मेला आयोजित होगा तथा 4 नवंबर की रात्रि सांस्कृतिक संध्या के बाद 11 बजे देव कार्य परंपरागत तरीके से किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मेले में समाजसेवी तथा प्रतिष्ठित उद्योगपति विनोज शर्मा तथा उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे । मेला कमेटी अध्यक्ष मदन मोहन अत्री, उप प्रधान रोशन शर्मा ,सचिव राजेश शर्मा तथा सदस्यों शरण दत्त, पूर्णानंद ,संदीप ,भूपेंद्र, श्याम मोहन नेहरू ,विजय कांत शर्मा ,सुरेश शर्मा ,ज्ञानदत्त ,बलवंत तथा वेद मित्र इत्यादि ने क्षेत्रवासियों से मेले में अधिक से अधिक संख्या में आने की अपील की तथा साथ ही बताया कि विशाल दंगल 3 नवंबर को होगा । जबकि नवयुवक मंडल धरयार के सौजन्य से आयोजित होने वाली कबड्डी प्रतियोगिता की विजेता टीम को 71 सौ रुपए तथा उपविजेता टीम को 51 सौ रुपए की धनराशि भी प्रदान की जाएगी ।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates