April 25, 2024 8:27 pm

Advertisements

पुरूवाला स्कूल के टेलिकाॅम विषय के विद्यार्थियों ने किया औद्योगिक भ्रमण

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

इस भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने पुलिस प्रशासन द्वारा संचालित वायरलैस उपकरणों तथा इनके संचालन एवं रखरखाव की महत्वपूर्ण जानकारियां की प्राप्त

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, पुरूवाला के टेलिकाॅम विषय के 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा के 60 से अधिक विद्यार्थियों ने औद्योगिक भ्रमण कार्यक्रम के तहत आज गुरूवार को पुलिस लाईन नाहन में वायरलैस प्रणाली सम्बन्धी जानकारी हासिल की। इस भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने पुलिस प्रशासन द्वारा संचालित वायरलैस उपकरणों तथा इनके संचालन एवं रखरखाव की महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की। सब-इंस्पेक्टर पुलिस विजय सिंह ने वायरलैस काॅम्यूनिकेशन प्रणाली पर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।

रा.व.मा.पा. पुरूवाला के प्रधानाचार्य राजीव शर्मा ने यह जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा विद्यार्थियों को गुणात्मक, संस्कारयुक्त तथा व्यवसायिक शिक्षा प्रदान की जा रही है ताकि शिक्षा ग्रहण करने के उपरांत विद्यार्थियों को समुचित रोजगार के अवसर प्राप्त हो सकें। उन्होंने बताया कि सामान्य पाठयक्रम के साथ-साथ विद्यार्थियों में गुणात्मक शिक्षा के लिए खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन भी समय-समय पर किया जाता है।

विद्यालय की टेलिकाॅम ट्रेनर पुनीता शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों को ‘‘ऑन जाॅब ट्रेनिंग’’ के साथ-साथ सम्बन्धित विषय पर उद्योगों का भ्रमण भी करवाया जाता है जिससे विद्यार्थियों का बौधिक विकास होने के साथ ही उन्हें आधुनिक तकनीक की जानकारी भी मिलती है।

उन्होंने बताया कि इस कड़ी में 20 जनवरी को नियो काॅम्यूनिकेशन नाहन में जबकि 21 जनवरी को आईटीआई नाहन में भी औद्योगिक भ्रमण करवाकर विद्यार्थियों का बौधिक एवं शैक्षणिक स्तर बढ़ाया जाएगा।
इस अवसर पर स्कूल के अध्यापक चमेल चैधरी व सुरेन्द्र सिंह भी उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates