April 16, 2024 6:32 pm

Advertisements

जिला सिरमौर में पांचों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना के लिए आवश्यक प्रबन्ध पूर्ण -उपायुक्त

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

मीडिया प्रतिनिधियों के साथ नाहन में ‘‘मतगणना के प्रबन्धों को लेकर मीडिया प्रतिनिधियों के साथ संवाद कर रहे थे उपायुक्त सिरमौर

समाचार दृष्टि ब्यूरो /नाहन,

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आर.के. गौतम ने बताया कि सिरमौर जिला में गत 12 नवम्बर को रिकार्ड 80 फीसदी मतदान हुआ है। उन्होंने लोकतंत्र के इस महापर्व में भारी संख्या में मतदान करने के लिए मतदाताओं का आभार जताया। उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला में निर्वाचन विभाग द्वारा ‘‘स्वीप’’ गतिविधियों का संचालन बेहतरीन ढंग से किया गया।

उन्होंने बताया कि भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित तिथि 8 दिसम्बर को सिरमौर जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गणना की जाएगी। यह मतगणना प्रातः 8 बजे प्रारम्भ होगी। उन्होंने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र की मतगणना डिग्री काॅलेज नाहन, पच्छाद निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना डिग्री काॅलेज सराहाँ, रेणुका निर्वाचन क्षेत्र के मतों की गणना डिग्री काॅलेज संगडाह, पांवटा निर्वाचन क्षेत्र के मतों की गणना रा.व.मा.पा. तालारूवाला तथा शिलाई विधानसभा क्षेत्र की गणना डिग्री काॅलेज शिलाई में की जाएगी।

उपायुक्त ने कहा कि पांचो विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं और तीन स्तरीय सुरक्षा प्रणाली बनाई गई है जिसमें पुलिस और केन्द्रीय बल तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला में मतगणना के दृष्टिगत 150 केन्द्रीय सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया जा रहा है।

आर.के. गौतम ने कहा कि मतगणना केन्द्र के 100 मीटर के दायरे के भीतर किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं दी जाएगी। किसी भी व्यक्ति को मतगणना के 100 मीटर के दायरे के भीतर मोबाईल फोन ले जाने की इजाजत नहीं रही रहेगी।

उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्र के समीप और चुनाव परिणाम के उपरांत निकलने वाले जुलूस इत्यादि के दृष्टिगत हर हाल में कानून और व्यवस्था बनाई रखी जाएगी और दोषी व्यक्ति के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उपायुक्त ने बताया कि मीडिया को मतगणना सम्बन्धी जानकारी प्रदान करने के लिए मतगणना केन्द्र के समीप मीडिया सेंटर बनाया जा रहा है, जहां पर मीडिया प्रतिनिधियों को मतगणना के रूझान और परिणामों की जानकारी प्रदान की जाएगी ताकि वे इसे आम जनमानस तक पहुंचा सके।

उपायुक्त ने आम जन से अनुरोध किया है कि सभी लोग भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा तैयार की गई वोटर हैल्पलाईन ऐप और अधिकृत वैबसाईट results.eci.gov.in से मतगणना की अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

देश में अगली सरकार किसकी
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates