December 9, 2022 1:45 pm

Advertisements

सतौन में डिग्री कॉलेज, कफोटा में बीएमओ कार्यालय तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कमरऊ को सीएचसी करने की मुख्यमंत्री ने दी सौगात

♦इस खबर को आगे शेयर जरूर करें ♦

Samachar Drishti

Samachar Drishti

अब कफोटा कॉलेज का नाम होगा स्वामी विवेकानंद और शिलाई कॉलेज वीर सावरकर

मुख्यमंत्री बोले हम पहाड़ी आदमी है गांव के रहने वाले है इस लिए झूठ नहीं बोलते

समाचार दृष्टि ब्यूरो/नाहन

सिराज विधानसभा क्षेत्र व शिलाई विधान सभा क्षेत्र में कोई अंतर नहीं है। सिराज व शिलाई की संस्कृति एक जैसी है। इसलिए शिलाई से मेरा दिल का रिश्ता है। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कफोटा में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा की जो काम उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में किया वो काम शिलाई क्षेत्र के लिए किया। उन्होंने कहा कि शिलाई में ऐसे काम किए जो आज तक नहीं किए। इसलिए इस बार शिलाई से भाजपा का विधायक जितना है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा की विधान सभा के अंदर विपक्ष के नेता चिल्ला चिल्ला कर कह रहे थे की पंजाब, मणिपुर, उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार आ रही है। लेकिन चुनाव नतीजों के बाद विपक्ष के नेता विधानसभा के अंदर नमस्ते भी नहीं सुन पा रहे थे। उत्तरप्रदेश में कांग्रेस की दो ही सीटे आईं है। देश की जनता ने सरकार बदलने वाला सिस्टम खत्म कर दिया है। प्रदेश में भी दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन किया है इसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री को जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा देश की बागडोर एक मजबूत व्यक्ति के हाथों में है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व में देश का नाम ऊंचा किया है। कोई भी देश भारत की तरफ उंगली उठाकर नहीं देख सकता।

उन्होंने कहा की कोरोना को खत्म करने के लिए प्रदेश की जनता को इसका श्रेय जाता है। जिन्होंने वैक्सीनेशन में सरकार का सहयोग किया। मुख्यमंत्री ने कहा कोविड के समय में प्रदेश सरकार ने 50 ऑक्सीजन प्लांट लगाए हैं। और विपक्ष पूछते हैं की जयराम ने क्या किया।

मुख्यमंत्री ने कहा की पहले 80 साल के बाद वृद्धा पेंशन लगती थी लेकिन हमने आते ही इसे 70 सालकिया और अब हमारी सरकार ने इसे घटाकर 60 साल कर दिया है जिसका लाभ सभी गरीब बुजुर्गों को मिलेगा।

उन्होंने कहा की गरीब लोग अपना उपचार नहीं कर पाते थे इस लिए हमने हिम केयर योजना चलाई जिसका लाभ दो लाख से अधिक लोगों को मिला। जो व्यक्ति बिस्तर पर पड़ा है काम नहीं कर सकता उनके लिए मुख्यमंत्री सहारा योजना चलाई और हर महीने उन्हें 3 हजार रूपए दिए जाते हैं।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा की गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र को घोषित करने के लिए हम गंभीरता से जुटे हैं। प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को सर्वे रिपोर्ट भेजी है तथा आने वाले समय में एक प्रतिनिधिमंडल मंडल प्रधानमंत्री से मिलेंगा। उन्होंने कहा कि ये बड़ा अजीब लगता है की नदी पार जनजातीय क्षेत्र का दर्जा मिला और एक तरफ के लोगों को यह दर्जा नहीं मिला।

उन्होंने कहा की कांग्रेस सरकार जाते समय घोषणा करते थे और हमने सत्ता में आते ही घोषणाएं कर उन्हें पूरी कर लोग को सुविधाएं दी है। हम पहाड़ी आदमी है गांव के रहने वाले है इस लिए झूठ नहीं बोलते।

मुख्यमंत्री ने ये घोषणाएं कर दी सौगात

सीएम जयराम ठाकुर ने कफोटा में जनसभा में सतौन-चांदनी सड़क पर पुल, मानल से गाभर, चौकी से कांटी मशवा, सठौड़, धमौन, चिलोन से टिक्कर कुनेर सड़क को बजट में डाला जायेगा, खड़खाह स्वास्थ्य उपकेंद्र, शिल्ली उदोग,पीएचसी बालीकोटी, हलाहं, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कमरऊ को सीएचसी, जाखना में बैड की सुविधा, कफोटा में बीएमओ कार्यालय, स्कूल- प्राथमिक पाठशाला ढाब पिपली, भटरोग, धारवा को 8 वी किया जायेगा। इसके साथ ही मानल, लोजा, कुनेर धमौन मिडल स्कूल का दर्जा दिया जायेगा। +2 ढांग रूमाना, सतौन में डिग्री कॉलेज व उप तहसील की घोषणा,कफोटा के दुगाणा में हेलिपैड,जाखाना में छात्रावास खोलने की मुख्यमंत्री ने की घोषणा।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एंव सांसद सुरेश कश्यप, ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, विधायक राजीव बिंदल, विधायक रीना कश्यप, कृषि विपणन बोर्ड़ प्रदेश अध्यक्ष बलदेव भण्डारी, जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, जिला परिषद अध्यक्ष सीमा कन्याल, डीसी आरके गौतम, एसपी उमापति जमवाल, एसडीएम सुरेश सिंघा,तिलौधार विकास खंड प्रधान संघ के अध्यक्ष महेन्द्र ठाकुर, पूर्व प्रधान रजनीश चौहान,जिला परिषद सदस्य मामराज शर्मा,नेत्र चौहान, जगदीश तोमर, सुनील ठाकुर, सतीश चौहान, काहन सिंह कंवर, ममता देवी, रेणु नेगी, आशा तोमर आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button

Facebook
Twitter
WhatsApp
Telegram
LinkedIn
Email
Print

जवाब जरूर दे

हिमाचल प्रदेश का कौन होगा अगला मुख्यमंत्री
  • Add your answer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisements

Live cricket updates